मेम्बर बने :-

Monday, July 10, 2017

मित्र मंडली - 25






मित्रों ,
"मित्र मंडली" का पच्चीसवां अंक का पोस्ट प्रस्तुत है। इस पोस्ट में मेरे ब्लॉग के फॉलोवर्स/अनुसरणकर्ताओं के हिंदी पोस्ट की लिंक के साथ उस पोस्ट के प्रति मेरी भावाभिव्यक्ति सलंग्न है। पोस्टों का चयन साप्ताहिक आधार पर किया गया है।  इसमें  दिनांक 03.07.2017  से 10.07.2017  तक के हिंदी पोस्टों का संकलन है।

पुराने मित्र-मंडली पोस्टों को मैंने मित्र-मंडली पेज पर सहेज दिया है और अब से प्रकाशित मित्र-मंडली का पोस्ट 7 दिन के बाद केवल मित्र-मंडली पेज पर ही दिखेगा, जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है  :-
HTTPS://RAKESHKIRACHANAY.BLOGSPOT.IN/P/BLOG-PAGE_25.HTML
मित्र-मंडली के प्रकाशन का उद्देश्य मेरे मित्रों की रचना को ज्यादा से ज्यादा पाठकों  तक पहुँचाना है। 

आप सभी पाठकगण से निवेदन है कि दिए गए लिंक के पोस्ट को पढ़ कर, टिप्पणी  के माध्यम से अपने विचार जरूर लिखें। विश्वास करें ! आपके द्वारा दिए गए विचार लेखकों के लिए अनमोल होगा।  

प्रार्थी 

राकेश कुमार श्रीवास्तव "राही"

मित्र मंडली - 25 

इस सप्ताह के पाँच  रचनाकार 



अर्चना सक्सेना  



"भटक गया कुछ समय के लिए"

अर्चना सक्सेना जी की कविता असफलता को असामान्य नहीं मानती है और हिम्मत करके मंजिल की तरफ फिर से कदम बढ़ाने की सन्देश देती है।

यशोदा अग्रवाल 




अवलोकन.....



ध्रुव सिंह 



"कहीं मेरे कफ़न की चमक"

काश! ये समझ सभी को जीते जी आ जाए। सुन्दर जीवन जीने की  सीख देती सुन्दर कविता। 



सतीश सक्सेना  



लेखन क्वालिटी

ब्लॉग पर लेखन गुणवत्ता एवं टिप्पणी की महत्ता को सुन्दर ढ़ंग से समझाती आलेख।



सुशील कुमार जोशी 






श्रद्धांजलि कमल जोशी

पत्रकारों एवं समाज सेवक का संदिग्ध हालात में मौत, समाज के लिए चिंता का विषय है, इसी चिंता से रचा-बसा  है ये रचना।
पर्यावरणविद् डॉ. अनिल जोशी के बड़े भाई पत्रकार कमल जोशी की संदिग्ध हालात में मौत की विस्तृत खबर के लिए निचे दिए गए लिंक को क्लिक करें :
http://www.livehindustan.com/uttarakhand/dehradun/story-senior-journalist-kamal-joshi-died-in-suspicious-circumstances-1168479.html

आशा है कि मेरा प्रयास आपको अच्छा लगेगा । आपका सुझाव अपेक्षित है। अगला अंक 17-07-2017  को प्रकाशित होगा।



Post a Comment